Advertisement
Home मोबाइल फोन भारत के सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स, कीमत 5000 रुपये से भी कम

भारत के सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स, कीमत 5000 रुपये से भी कम

0

भारत में सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स की डिमांड बहुत ज्यादा है। जब से जियो का 4g मोबाइल फोन लांच हुआ तब से ही हर कोई सबसे सस्ता 4g मोबाइल फोन खरीदना चाहता है। भारत में अब भी बहुत सी ऐसी कंपनियां है, जो कम प्राइस में 4g स्मार्टफोन का निर्माण करती है। यही कारण है कि आज भी बहुत से लोग जिनका बजट बहुत कम है। वे लोग एक सस्ता 4g स्मार्टफोन लेने के बारें में सोचते है ।

क्या आप लोग भी सबसे सस्ते स्मार्टफोन की तलाश कर रहे थे तो, बिल्कुल सही जगह पर आए है। आज आपकी तलाश आज पूरी होने वाली है, क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको भारत के सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स के बारें में बताने वाले है जिनकी कीमत 5000 रूपये से भी कम है ।

सबसे सस्ते 4G मोबाइल फोन्स लिस्ट 2021

  • Alcatel 1 मोबाइल फोन
  • Itel A23 Pro मोबाइल फोन
  • Coolpad Mega 5C मोबाइल फोन
  • YU Yunique 2 मोबाइल फोन
  • Voto V2I मोबाइल फोन

Alcatel 1 मोबाइल प्राइस और स्पेसिफिकेशन

अल्काटेल कम्पनी की तरफ से आने वाला यह Alcatel 1 स्मार्टफोन जिसकी कीमत मात्र 4,999 है। यह स्मार्टफोन भी सबसे सस्ते स्मार्टफोन की लिस्ट में आता है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है। वहीँ मोबाइल में 1GB रैम और डाटा स्टोर करने के लिए 8GB की स्टोरेज भी मिलती है। इसके दो कलर मार्केट में अवेलेबल है ब्लैक और ब्लू ।

Alcatel 1

मोबाइल में 8MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है और साथ ही इसे लम्बे समय तक चलाये रखने के लिए 2000mAh की बैटरी मिलती है आपको बता दे कि इस फोन के साथ 18 वारंटी भी आती है। नेटवर्क कोनेक्ट्विटी के लिए इसमें 4G, 3G, 2G का आप्शन मिलता है

Itel A23 Pro मोबाइल प्राइस और स्पेसिफिकेशन

आईटेल मोबाइल कंपनी का Itel A23 Pro मोबाइल फोन जिसकी कीमत मात्र 3,999 है। इस स्मार्टफोन ने भी सस्ते मोबाइल फोंस की लिस्ट में जगह बनाई है। आइये अब इसके स्पेसिफिकेशन के बारें में जानते है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है। वहीँ मोबाइल में 1GB रैम और डाटा स्टोर करने के लिए 8GB की स्टोरेज मिलती है ।

मोबाइल में 2MP का रियर कैमरा और 2MP का सेल्फी कैमरा मिलता है और साथ ही इसे लम्बे समय तक चलाये रखने के लिए 2400mAh की बैटरी मिलती है। इस फोन को ताकत देने के लिए Unisoc 9832E Quad Core प्रोसेसर मिलता है ।

Coolpad Mega 5C मोबाइल प्राइस और स्पेसिफिकेशन

कूलपैड मोबाइल कंपनी का Coolpad Mega 5C मोबाइल फोन जिसकी कीमत मात्र 4,999 है। इसके स्पेसिफिकेशन के बारें में जानते है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है। वहीँ मोबाइल की खास बात यह है कि 5000 से भी कम की प्राइस में इस फोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है ।

मोबाइल में 5MP का रियर कैमरा और 2MP का सेल्फी कैमरा मिलता है और साथ ही स्मार्टफोन में 2500mAh की बैटरी बड़ी मिलती है। इन सब के अलावा स्मार्टफोन 1 साल की वारंटी के साथ आता है। जिससे कोई दिक्कत होने पर तुरंत कंपनी के सर्वीस सेंटर में ठीक करने की सुविधा मिलती है ।

YU Yunique 2 मोबाइल प्राइस और स्पेसिफिकेशन

YU मोबाइल कंपनी का YU Yunique 2 मोबाइल फोन जिसकी प्राइस मात्र 4,799 है। इसके स्पेसिफिकेशन के बारें में जानते है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है। वहीँ मोबाइल की खास बात यह है कि 5000 से भी कम की प्राइस में इस फोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है ।

मोबाइल में 13MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है और साथ ही स्मार्टफोन में 2500mAh की बैटरी बड़ी मिलती है। इन सब के अलावा स्मार्टफोन में MediaTek MT6737 Quad Core 1.3 GHz प्रोसेसर मिलता है ।

Voto V2I मोबाइल प्राइस और स्पेसिफिकेशन

वोटो कंपनी का Voto V2I मोबाइल फोन जिसकी कीमत मात्र 4,444 है। इसके स्पेसिफिकेशन के बारें में जानते है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले मिलता है। इस फोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। यह मोबाइल मार्केट में ब्लैक कलर के साथ आता है ।

मोबाइल में 13MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है और साथ ही स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी बड़ी मिलती है। इन सब के अलावा स्मार्टफोन में Quad Core 1.3 GHz प्रोसेसर मिलता है और ऑपरेटिंग सिस्टम में Android Nougat 7 पर काम करता है ।

निष्कर्ष

आज आपने इस आर्टिकल के माध्यम से भारत के सबसे सस्ते मोबाइल फोन्स, दुनिया का सबसे सस्ता 4G मोबाइल कौन सा है, सबसे सस्ता मोबाइल फोन 4जी Price, दुनिया का सबसे सस्ता फोन, कम कीमत के मोबाइल 4G, 2021 में सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा है, सबसे सस्ते मोबाइल कौन सी कंपनी का है, इन सब के बारें में जाना ।

Also Read : लैपटॉप खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखें ? laptop buying guide in hindi 2021

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Exit mobile version