क्या बैन होगा Garena Free Fire Game ? BGMI मेकर Krafton ने Garena Free Fire पर लगाया बड़ा आरोप, जानिये पूरी बात

Battlegrounds Mobile India, PUBG: New State और PUBG के पब्लिशर Krafton ने Garena Free Fire के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है. Krafton ने इस केस में Garena पर PUBG Game की कॉपी करने का गम्भीर आरोप लगाया है. इस केस में BGMI मेकर Krafton ने कई बड़ी कम्पनियों के खिलाफ आरोप लगाये है.

BGMI मेकर Krafton ने Free Fire और Free Fire Max दोनों पर PUBG गेम्स के कई एलिमेंट्स को कॉपी करने का आरोप लगाया है. इस केस में Apple और Google को भी शामिल किया है. केस के अनुसार इन कंपनियों को जानकारी देने के बाद भी वो गेम को डिस्ट्रीब्यूट कर रहे हैं.

इसके अलावा YouTube को भी इस केस में शामिल किया गया है. इस पर आरोप लगाया है कि ये Free Fire वीडियो में उपलब्ध infringed elements को लगातार होस्ट कर रहा था. यही आरोप एक चीनी मूवी पर भी लगाया गया है.

Krafton ने Garena Free Fire पर आरोप लगाया है कि इसने PUBG Mobile के कई एलिमेंट्स को कॉपी किया है. इसमें गेम ओपनिंग, एयर ड्रॉप जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा वेपन्स सेलेक्शन और आर्मर, मैप के कई लोकेशन, कलर स्कीम, मैटेरियल और टेक्सचर्स शामिल हैं.

PUBG Mobile मेकर Krafton के इस केस के बाद अगर Garena को दोषी पाया जाता है तो Garena को कॉपीराइट के उल्लघंन के लिए कई मिलियन डॉलर का हर्जाना देना पड़ सकता है. अगर Garena ऐसा करने से मना कर देता है तो इसे गेम को हटाने के लिए कहा जा सकता है.

इसके अलावा Krafton ने कहा था कि 2017 में Battlegrounds (PUBG) को लॉन्च करने के बाद Garena ने इसको कॉपी करने सिंगापुर में बेचना शुरू कर दिया था. ये कहा गया कि इसके बाद सिंगापुर विवाद को दोनों ने निपटा लिया था. हालांकि, Garena ने कहा पार्टी ने लाइसेंस एग्रीमेंट के लिए एंटर नहीं किया था. न्यूज़ स्त्रोत : aajtak.in

इसे भी पढ़े: गरेना फ्री फायर रिडीम कोड 17 जनवरी

AndroidTV
AndroidTV
जगत पाल androidledtv.com में एडमिन हूँ मुझे ब्लॉग्गिंग का 8 सालों से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में विशेष रुचि टेक्नोलॉजी में है। मैंने स्मार्टफोन से लेकर बिजनेस के अलावा काफी कुछ कवर किया है। हर बार कुछ नया सीखने और अपनी रुचि के क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए हमेशा तैयार रहता हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

552FansLike
64FollowersFollow
3FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles